Followers

Saturday, April 13, 2019

रात की चौखट पर

रात की चौखट पर
ठिठक कर रुक जाते हैं
मेरी किस्मत के उजाले
दुःख की रात ढलती नहीं
सुख का सूरज आता नहीं
यह कैसी परीक्षा ज़िंदगी की
जब भी उजाले की ओर
बढ़ने लगते हैं मेरे कदम
कहीं से तेरी यादों का झोंका
आकर मुझसे लिपट जाता
बीत जाती है हर रात
तेरी यादों की चारपाई पर
मेरा वक़्त रुका वहीं
अभी भी तेरे इंतज़ार में
रात की चौखट पर
अंधेरे की काली चादर ओढ़
मैं दर्द की लहरों संग मचलता
आँसुओं के समंदर में डूबता
तुम्हें तलाशती आँखें हरपल
मुझे भरोसा आज़ भी है
तू आएगी एक दिन लौटकर
रात की चौखट पर
आज भी बैठकर करता हूँ
मैं तेरा इंतज़ार अक्सर
काश मेरा चाँद आए
चाँदनी के उजाले साथ लेकर
रात की चौखट पर आकर
तारे आस के टिमटिमा दे
भरोसा है मुझे भरोसे पर
मेरी ज़िंदगी में तेरा प्यार
रात की चौखट पार कर
ले जाएगा उजालों की ओर
***अनुराधा चौहान***
चित्र गूगल से साभार

5 comments:

  1. ये इंतज़ार जरूर पूरा होता है ... प्रेम का साथ इश्वर भी देता है ...
    भावपूर्ण रचना ...

    ReplyDelete
  2. बेहद प्यारी रचना ,सादर स्नेह सखी

    ReplyDelete
  3. पहली बार अपनी पुस्तक प्रकाशित कराने जा रहे हैं, तो ये स्पेशल स्वयं प्रकाशन योजना आपके लिए ही है। इस योजना को नये लेखकों लिए तैयार किया गया है। ताकि उन्हे Published Author बनने का सुनहरा अवसर प्राप्त हो सके।
    हमारा उद्देश्य : कम बज़ट में उच्च क्वालिटी की पुस्तकों का प्रकाशन एवं उच्चतम रॉयल्टी प्रतिशत (Highest Royalty Percentage)।
    योजना के बारे में अधिक जानकारी के लिए 9760417980 पर Whastsapp करें
    या
    विजिट करें - https://www.prachidigital.in/special-offers/
    हम नंबर 1 नहीं है, लेकिन बेहतर कार्य हमारा उद्देश्य है - प्राची डिजिटल पब्लिकेशन

    ReplyDelete
    Replies
    1. जी जानकारी देने के लिए आपका आभार

      Delete