Followers

Saturday, February 1, 2020

क्या झूमोगे साथ मेरे

क्या झूमोगे साथ मेरे,
 फागुन की फुहार।
कह रही पुरवाई हौले,
छेड़ दिल के तार।

मंद चलती पवन बसंती,
मन मोहे झूमती।
बागों में कोयल की तान,
कान रस घोलती।
खोल घूँघट हँसतीं कलियाँ,
खिल आई बहार।
क्या झूमोगे साथ मेरे,
फागुन की फुहार।।

सुहानी हर भोर झूमके,
तार मन छेड़ती।
ऋतुराज संग खिल सुनहरी,
धूप तन सेंकती।
धड़कन का हर साज बोले,
बसंत ही बहार।
क्या झूमोगे साथ मेरे,
फागुन की फुहार।।

फूले पीले फूल सरसों,
चूनर लरहाए।
मधुमास के रंग रंगी,
हवा तन सुहाए।
बरसते हैं रंग घनेरे,
अद्भुत है बहार।
क्या झूमोगे साथ मेरे,
फागुन की फुहार।।
***अनुराधा चौहान***

12 comments:

  1. प्रेम का मौसम बसंत।
    सुंदर रचना।
    नई पोस्ट पर आपका स्वागत है- लोकतंत्र 

    ReplyDelete
  2. वाह बहुत सुंदर सखी! बहुत सुंदर नव गीत आपका फाल्गुनी फाग सा मनोरम ।

    ReplyDelete
  3. वाहहहह सखी!!! फागुन की इस फुहार में तो तन मन सब भीग गया👌👌👌👌👌👌👌👌👌

    ReplyDelete
  4. प्रशंसनीय

    ReplyDelete
  5. .. वाह बहुत खूबसूरत कहा इतनी अच्छी कविता के साथ मन जरूर झूमने लगेगा फागुन के साथ

    ReplyDelete
  6. बसन्त बहार के खूबसूरती और कोमल भावों से सजी मनोरम रचना सखी !! अति सुन्दर ।

    ReplyDelete