Followers

Friday, July 27, 2018

तुम्हें याद है

तुम्हें याद है
या तुम मुझे भूल गए
सुबह चाय की प्याली ले
मेरा इस कुर्सी पर बैठना
तुम्हें बहुत अच्छा लगता था
तुम्हें याद है
या तुम मुझे भूल गए
मेरा हौले से बालों का खोलना
धीरे से उन्हें लहराना
तुम्हारा मुझे देख मुस्कुराना
तुम्हें याद है
या तुम मुझे भूल गए
मेरे समीप बैठ कर
तुम ढ़ेर सारी बाते करते थे
हौले हौले कुर्सी हिलाते
तुम्हें याद है
या तुम मुझे भूल गए
शायद तुम मुझे नहीं भूले
इसलिए किसी को 
छूने नहीं देते यह कुर्सी
आज भी तुमने वहीं रख छोड़ी है
तुम्हें याद है
तुम मुझे भूले नहीं
इसलिए कुर्सी पर बैठ
मेरे एहसास को महसूस करते हो
हरपल अपने पास
तुम्हें सब याद है
बस तुम्हारा अहम है
जो तुम्हें कहने नहीं देता
तुमको मेरे पास आने नहीं देता
***अनुराधा चौहान***




6 comments:

  1. कुछ यादें जीवनभर साथ रहती हैं।
    बहुत खूबसूरत रचना ....लाजवाब ।

    ReplyDelete
    Replies
    1. बहुत बहुत धन्यवाद नीतू जी

      Delete
  2. बहुत सुंदर !!!!!! मनमोहक यादों को संजोती रचना !!!!!शानदार !!

    ReplyDelete
  3. बेहतरीन अशआर

    ReplyDelete