Followers

Saturday, January 12, 2019

वादों का भ्रम टूटा

तेरी बातों का भ्रम छूटा 
दिल मेरा टूटा मगर
तेरे वादों का भ्रम टूटा
छाई थी तेरे प्यार की धुंध
अब छंटने लगी है
तन्हाईयां बन गई साथी
रुसवाईयां डसने लगी हैं
सोचती हूं क्यों तेरे
वादों पर यकीन करके चली
भूल जाना चाहती हूं
मैं तो अब तेरी गली
मुकद्दर में शायद मेरे
ग़म बेतहाशा लिखे थे
इसलिए आज हम तुम
अजनबी बनकर चले थे
यह हसीं फिजाएं कभी थी
गवाह हमारी खुशियों की
आज ग़म के दायरे में
यह सिमट कर रह गई
पेड़ों से गिरते पत्ते
कभी लगते थे फूलों से
यह भी चुभने लगे हैं
आज मेरे बदन को शूलों से
सोचती हूं यह शाम ढले
एक नई सहर हो जाए
भूल जाऊं मैं तुम्हें
तो यह जिंदगी बसर हो जाए
***अनुराधा चौहान***

10 comments:

  1. भ्रम टूटा तो आँखें खुल जाती हैं । रोचक व सुरभित रचना।

    ReplyDelete
    Replies
    1. बहुत बहुत आभार आदरणीय

      Delete
  2. ब्लॉग बुलेटिन की दिनांक 12/01/2019 की बुलेटिन, " १५६ वीं जयंती पर स्वामी विवेकानन्द जी को नमन “ , में आप की पोस्ट को भी शामिल किया गया है ... सादर आभार !

    ReplyDelete
    Replies
    1. बहुत बहुत आभार शिवम् जी

      Delete
  3. भ्रम टूटता है तो दुःख तो होता है लेकिन उस टूटने के बाद ज़िन्दगी एक नया और सुन्दर रुख लेती है। नई उम्मीद जागृत होती है। सुन्दर कृति।

    ReplyDelete
  4. बहुत ही उम्दा रचना

    ReplyDelete
  5. वाह बहुत उम्दा रचना सखी ।

    ReplyDelete